बीयर योग क्या है और क्या है इसके फायदे, आप भी जानें

Photo Source :

Posted On:Thursday, June 20, 2024

मुंबई, 20 जून, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   नमस्ते, साथी बीयर प्रेमी और योग विद्रोही! जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है, आइए आराम करें, आराम करें और बीयर योग की अद्भुत विचित्र दुनिया में डुबकी लगाएँ! यह आपकी दादी की योग कक्षा नहीं है - अरे नहीं - यह आसन और ठंडी शराब का एक मजेदार मिश्रण है जो आपको बिल्कुल नए तरीके से "नमस्ते" कहने पर मजबूर कर देगा।

शराब बनाने की शुरुआत

कभी सोचा है कि बीयर योग की शुरुआत कहाँ से हुई? खैर, इसकी जड़ें मिस्र और भारत जैसी प्राचीन सभ्यताओं तक फैली हुई हैं, जहाँ आध्यात्मिक अभ्यासों के साथ बीयर पी जाती थी। शरीर, मन और अच्छी चीज़ों के बीच एक शानदार संबंध की बात करें!

पोज़ और पिंट

एक अलग पोज़ देने के लिए तैयार हो जाइए! हम हाथ में एक ठंडी पिंट लेकर अपने योद्धा की मुद्रा को संतुलित करने या अपने सूर्य नमस्कार के दौरान एक झागदार घूंट पीने की बात कर रहे हैं। यह योग है, लेकिन ठंडक के साथ।

घूंट लें, जोर से न पीएं

चुगिंग प्रतियोगिताओं को भूल जाइए – बीयर योग का मतलब है एक ज़ेन मास्टर की तरह हर घूंट का आनंद लेना। उस ताज़ा पेय का एक धीमा, ध्यानपूर्वक घूंट लें और अच्छे वाइब्स को अपने ऊपर आराम की लहर की तरह बहने दें।

विशिष्ट से ट्रेंड तक

जो एक विचित्र छोटे से ट्रेंड के रूप में शुरू हुआ, वह वैश्विक सनसनी बन गया है! बीयर योग कक्षाएं इतनी तेज़ी से बढ़ रही हैं कि आप "चीयर्स" भी नहीं कह सकते, दुनिया के हर कोने से योगी और बीयर प्रेमी इसमें शामिल हो रहे हैं। यह इस बात का सबूत है कि जब आप आराम के साथ ठंडी बीयर मिलाते हैं, तो पार्टी कभी खत्म नहीं होती!

ब्रूज़ और बेंड्स

लेकिन रुकिए, और भी बहुत कुछ है! बीयर योग सिर्फ़ आकर्षक पोज़ के बारे में नहीं है; यह महाकाव्य जोड़ों के बारे में भी है। कल्पना कीजिए कि बॉटमलेस मिमोसा के साथ ब्रंच इवेंट या ट्री पोज़ के साथ ब्रूअरी टूर – यह योग स्वर्ग में बना एक मेल है!

समुदाय के लिए चीयर्स

आइए बीयर योग के जादू के लिए एक गिलास उठाएँ जो लोगों को एक साथ लाता है। चाहे आप दोस्तों के साथ अभ्यास कर रहे हों या ठंडी ड्रिंक के साथ नए दोस्त बना रहे हों, मैट पर हंसी-मज़ाक और बीयर पीना वाकई खास होता है।

तो, आप किस बात का इंतज़ार कर रहे हैं? बीयर योग के साथ गर्मियों के जोश में डूब जाएँ! चाहे आप एक अनुभवी योगी हों या बस आराम करने का कोई नया तरीका खोज रहे हों, बीयर योग इस मौसम का सबसे मजेदार रोमांच होने का वादा करता है। बीयर, बेंड और गर्मियों के अंतहीन माहौल को सलाम - चलिए पीते हैं (और स्ट्रेच करते हैं)!


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.